Best Hair Trimmer Reviews online shopping

आज हम बात करने वाले हैं Hair Trimmer  कि क्योंकि आज लोगों में दाढ़ी रखने का क्रेज बढ़ता जा रहा है और वह इस क्रेज के लिए काफी पैसे खर्च कर देते हैं क्योंकि कुछ दिनों में ही वह दाढ़ी फिर से बड़ी और अपनी बॉर्डर से बाहर हो जाती है, उसे हमें सेट करने के लिए फिरसे सैलून की दुकान पर जाना पड़ता है जहां पर हम से 50 रुपए से लेकर 300 रुपए तक का चार्ज किया जाता है, हर व्यक्ति अपनी दाढ़ी पर 1 महीने में औसतन 300 से लेकर 2000 रुपए तक खर्च कर देता है अगर इसे हम 1 साल में मल्टिप्लाई करें तो यह काफी ज्यादा रकम हो जाती है, आप सिर्फ 300 से 500 रुपए खर्च करके एक अच्छी सी Hair Trimmer ले सकते हैं जिससे आप अपने घर पर ही आसानी से अपनी दाढ़ी को अपनी पसंद के अनुसार बना सकते हैं Hair Trimmer इसलिए भी खास होती है क्योंकि यह आप की दाढ़ी को आपकी इच्छा अनुसार Skin से चिपका के नहीं काटती है जिससे कोई यह जज नहीं कर सकता है की है दाड़ी कब बनी हुई है, आजकल नवयुवकों में इसका काफी क्रेज चल रहा है अगर आप भी अपने पैसों को बचाना चाहते हैं और अपनी दाढ़ी से मनचाहा लुक पाना चाहते हैं तो हम आपके लिए लाए हैं कुछ बेस्ट Hair Trimmer जिसकी मदद से आप अपने घर बैठे अपना मनचाहा लुक दे सकते हैं.

Hair Trimmer से होने वाले फायदे-

  • आपको एक-दो दिन में सैलून की दुकान पर जाना नहीं पड़ेगा जिससे आपकी बहुत सारी पूंजी बचेगी.
  • सैलून की दुकानों पर नंबर लगाने की प्रक्रिया में बहुत समय लगता है क्योंकि सैलून की दुकानों पर जो पॉपुलर दुकानें हैं वहां पर हमें 1 घंटे से लेकर 2 घंटे तक का वेट करना पड़ता है जिससे हमारा समय काफी बर्बाद होता है.
  • कुछ सैलून की दुकान में सुरक्षा इंतजाम सही नहीं होते हैं जैसे कि Hair Trimmer यह जब किसी पर यूज किया जाता है तो उसकी स्किन के कुछ बैक्टीरिया इस पर चिपक जाते हैं और सैलून की दुकान पर इसे ठीक से साफ नहीं किया जाता है क्योंकि उन लोगों के पास इतना समय नहीं होता है जिससे वह बैक्टीरिया हमारी स्किन पर आ जाते हैं जो नए रोगों जन्म देते हैं.
  • कुछ लोगों  कि अपनी दाढ़ी में दाद खुजली की शिकायतें होती हैं और यह आज के समय में आम बात हो चली है क्योंकि हर 4 में से 2 लोगों को दाद खुजली की समस्याएं हैं, जो उनके चेहरे में दाढ़ी के नीचे अधिकतर होती हैं अगर वही Hair Trimmer  किसी दाद वाले व्यक्ति पर यूज किया गया हो और बाद में आपके चेहरे पर लगे तो वह रोग आपके चेहरे पर होना शुरू हो जाएगा.
  • जितना पैसा आप तीन या चार बार में सैलून में देते हैं उतने में एक Hair Trimmer  आ जाता है जिसकी मदद से आप अपने घर पर अपनी आवश्यकता अनुसार अपनी दाढ़ी को सेट कर सकते हैं.

सावधानी रखने योग्य बातें-

  • Hair Trimmer  मैं बहुत ही बारीक ब्लेड होती हैं जिससे हमारे बाल कटते हैं अगर हम इसका उपयोग कर रहे हैं तो हमें इनमें कुछ oil की बूंदों को डाल देना चाहिए जिससे ब्लेड के खराब होने का चांस बहुत कम होता है, जिससे इनकी लाइफ भी बढ़ती है.
  • काम हो जाने के बाद Hair Trimmer को गर्म पानी एंटी बैक्टीरिया या डेटॉल के पानी से इसकी ब्लड को साफ कर लेना चाहिए और उसमें लगे बालों को अच्छी तरह से निकाल देना चाहिए जिससे कोई बैक्टीरिया या फिर कोई रोग उत्पन्न होने के चांस बहुत कम हो. क्योंकि आपकी सुरक्षा ही सर्वोपरि है.
  • अगर आपकी Hair Trimmer  रिचार्जेबल है तो यूज़ करने के बाद कंपनी के यूजर मैन्युअल के अनुसार उसे चार्ज कर कर ही रखें डिस्चार्ज Hair Trimmer  की बैटरी जल्दी खराब हो जाती है.
  • अगर Hair Trimmer  बिजली से चलती है तो उसकी केवल को ठीक तरह से चेक करते रहे हैं अगर वह कहीं से कटी हुई है तो आप को बिजली का झटका लग सकता है,
  • काम होने के बाद उसकी केवल को ठीक ढंग से लपेट कर सुरक्षित स्थान पर रखें.

Popular Hair Trimmer.

कुछ पॉपुलर Hair Trimmer जो अच्छी क्वालिटी में है और जिनका बजट भी कम है-

Kemei Trimmer Beard Trimmer Moustache Trimmer Km 201b

इसकी क्वालिटी काफी अच्छी है यह सिर्फ बिजली से चलती है की कार्ड की लंबाई 5 फीट के आस पास आती है किफायती होने के साथ-साथ इसकी बिल्ड क्वालिटी भी काफी अच्छी है मैं खुद इसे 6 सालों से यूज करता हूं.

Brite Professional Electrical Hair Trimmer 

यह भी काफी अच्छी क्वालिटी में मिलती है जिसमें तीन होल्डर मिलते हैं जो आपकी दाढ़ी को सेट करने के लिए अलग-अलग लंबाई से काटने में मदद करते हैं आप अपनी आवश्यकता अनुसार इनका प्रयोग करके अपनी दाढ़ी की लंबाई सेट कर सकते हैं.

Kemei Professional High Precision Hair and Beard Trimmer

यह 80 mh  की बैटरी से चलती है जो रिचार्जेबल है इसे आप अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं एक बार चार्ज होने के बाद यह 30 मिनट तक चलती है

आपको यह जानकारी कैसी लगी आप हमें कमेंट में जरूर बताएं आपने हमारी वेबसाइट को इतना समय दिया इसके लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद.

यह भी पढ़ें-

  1. Facebook में भी बना सकेंगे GIF,
  2. Truecaller में हुआ है नया अपडेट नंबर स्कैन और फास्ट्रैक नंबर शामिल

6 COMMENTS

  1. जानकारी सुव्यवस्थित है । बहूत ही अच्छी लगी । युवाऔ का समय व पैसा दोनों बचेगा । साथ ही काम करने का हूनर भी आयेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here