Email Business Company ya blogger Website Ke liye kyu Zaroori hai | ईमेल बिजनेस अकाउंट क्या होता है

Gmail Business Business ईमेल के होने वाले फायदे. Business E-mail Provide करने वाली विभिन्न कंपनियां और उनकी सेवाओं में अंतर

Google ने ईमेल मार्केटिंग के लिए अपने Gmail में एक नया अपडेट किया है जिसमें ग्राहक सीधे अपनी पसंद के नाम के साथ अपना ईमेल ID तैयार कर सकता है मतलब की पहले जब आप कोई ईमेल id बनाते थे तो आपके नाम के साथ ईमेल प्रोवाइड कर रही कंपनी का उपनाम भी आता था जैसे xyz@gmail.com , xyz@yahoo.com. xyz@hotmail.com. Email Business Company ya blogger website ke liye kyu zaroori hai | ईमेल बिजनेस अकाउंट क्या होता है.

अगर कोई ग्राहक ईमेल कंपनी का उपनाम लेना नहीं चाहता है तो वह थोड़े से पैसे खर्च करके अपने स्वयं का ईमेल एड्रेस तैयार कर सकता है जिसका उपनाम वह अपनी पसंद के अनुसार रख सकता है उपनाम में उसकी वेबसाइट का नाम कंपनी का नाम फर्म का नाम कुछ भी हो सकता है.और यह सब आपको Google बस कुछ पैसों में दे रहा है.

Gmail Business

Google ने यह सेवा Gmail Business के नाम से स्टार्ट की है यह Gmail Business के लिए है जिसमें ग्राहक अपने Business के हिसाब से अपना ईमेल बना सकता है ग्राहक अपनी कंपनी या फिर अपनी फार्म के उपनाम के साथ Business जीमेल अकाउंट Create कर सकता है Google Business Gmail 30 GB स्टोरेज छमता के साथ आता है यह बेसिक ईमेल से 2 गुना ज्यादा स्टोरेज की छमता रखता है.

कस्टमर सपोर्ट के लिए इसमें हेल्प सेंटर का नंबर भी दिया गया है जहां पर कस्टमर कॉल करके अपनी समस्याओं का निराकरण कर सकता है यह उन लोगों के लिए बहुत कारगर साबित होगा जो लोग ईमेल मार्केटिंग करते हैं और वह नहीं चाहते कि उनका ईमेल एड्रेस में किसी और कंपनी का उपनाम जुड़ा हुआ हो  उन लोगों के लिए Google Business Gmail एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है जिसमें 150 रुपए  के लगभग खर्च करके आसानी से इसे प्राप्त किया जा सकता है.

email business hindi
email business

Business ईमेल के होने वाले फायदे.

  1. इस प्रकार के ईमेल का प्रयोग ब्लॉगर को Use करना चाहिए जिससे ईमेल के साथ-साथ आपकी वेबसाइट का प्रमोशन भी हो सके.
  2. जब आप किसी को ईमेल करते हैं उसका सबसे फर्स्ट impression आप का ईमेल एड्रेस होता है और जब आपका ईमेल एड्रेस डायनामिक होगा तो वह व्यक्ति उस पर जल्दी विश्वास करेगा.
  3. इस प्रकार के E-mail का प्रयोग कोई भी फर्जी कंपनियां बहुत ही कम करती हैं जो लोगों को फर्जी मेल भेजते हैं
  4. जब आपका इमेज दूसरों के इनबॉक्स में आएगा तो वह अन्य E-mail के मुकाबले काफी attractive लगेगा जिससे यूज़र उसे ओपन करने में जरा भी देर नहीं लगाएगा.
  5. हमारे E-mail अकाउंट के इनबॉक्स में रोज बहुत सारे ईमेल आते रहते हैं जो हमारे काम के नहीं होते हैं उनके बीच हमारे द्वारा भेजे गए ईमेल भी कहीं खो जाते हैं तो उन ईमेल से अलग दिखने का यह सबसे अच्छा तरीका है जिससे ग्राहक बहुत सारे E-mail मेरी हमारी ईमेल को जल्दी से पहचान सके.
  6. इस प्रकार के ईमेल का प्रयोग करने से आपकी वेबसाइट कंपनी या फिरअपनी फर्म का प्रचार आसानी से कर सकते हैं क्योंकि उनका नाम E-mail में उपनाम की तरह होगा.
  7. किस प्रकार की E-mail किसी  ब्रांड के ऑफिशियल E-mail के जैसे लगते हैं जिनका अपना एक अलग Impression होता है.
  8. इस प्रकार के E-mail से आपकी कंपनी या वेबसाइट की विश्वसनीयता लोगों में बढ़ती है.

CamScanner -Phone PDF Creator सबसे खास बात क्या है ?

Business E-mail Provide करने वाली विभिन्न कंपनियां और उनकी सेवाओं में अंतर

 

Email service providerGodaddy BigrockBluehost
Storage10 GB5 GB5 GB
PriceRs 49Rs 35Rs 49
SupportYesYesYes
Virus ProtectionYesYesYes


इस प्रकार के E-mail बहुत सारी होस्टिंग और डोमेन नेम कंपनियां Provide कर रही थी पर Google ने Gmail Business लांच करके ग्राहकों में एक विश्वास पैदा किया है क्योंकि other जो कंपनियां हैं उनमें ग्राहकों का विश्वास Google के मुकाबले थोड़ा कमजोर रहता है क्योंकि सभी लोग जानते हैं कि गूगल एक बहुत बड़ी कंपनी है जिसका सिक्योरिटी लेवल बहुत ज्यादा हाई है जो अपने ग्राहकों के डाटा को बिल्कुल सुरक्षित रखती है.

Best Hidden कैमरा Android ऐप्स Hindi

Conclusion

यह एक प्रकार का E-mail अकाउंट होता है जो बेसिक E-mail से थोड़ा अलग होता है जिसमें स्टोरेज की छमता ज्यादा होती है और कस्टमर सपोर्ट भी होता है इस प्रकार के E-mail में आपके नाम के साथ आप अपनी पसंद के नाम  उपनाम की तरह प्रयोग कर सकते हैं जिसमें ईमेल प्रदान कर रही कंपनी का उपनाम हट जाता है.

आप अपनी पसंद की कंपनी मैं Business ईमेल सेटअप कर सकते हैं जो आपकी वेबसाइट या फिर कंपनी को प्रमोट करने में काफी मदद करता है. अलग-अलग कंपनियों पर Business E-mail का चार्ज स्टोरेज के अनुसार कम या ज्यादा रहता है आपको अपनी आवश्यकता के अनुसार Business E-mail प्लान ले सकते हैं और अपना Business ईमेल  बना सकते हैं

अब देखने वाली बात होगी कि यह कितना कारगर साबित होता है और लोग उसे कितने पसंद करते हैं

 

2 COMMENTS

  1. bahi apki post bohut achi ap ne is article ko bohut ache se define kiya hai keep it up brother good work 🙂 🙂

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here