Jio Car Router Device कार के लिए आवश्यक है, My Smart jio, Car Jio Router के खास फीचर।

0

Jio Car Router Device India.

Jio Router में अपनी कार की सारी इंफॉर्मेशन आप अपने मोबाइल पर ले सकते हैं यह कार में प्लगइन होकर कार्य चल रही सारी मैनेजमेंट प्रणाली को ट्रैकिंग करके उसे डाटा एकत्रित करता है इसमें आप अपनी कार की सारी जानकारी अपने मोबाइल में देख सकते हैं यह आपकी कार की गतिविधि तथा आपके द्वारा चलाई जा रही कार की Speed का डाटा आपके मोबाइल पर भेजता है। यह डिवाइस आपके कार में लगे स्लॉट से कनेक्ट होकर आपकी कार के डाटा को आपके मोबाइल में एक एप्प के माध्यम से कनेक्ट करेगा जिसमें आप अपने ब्रेक ऑयल प्रेशर, टायर एयर प्रेशर, इंजन आरपीएम, हार्ड ब्रेकिंग, हैंड ब्रेक, रियल टाइम जीपीएस ट्रैकिंग से लोकेशन को देखने की सुविधा देता है।

Jio Router काम कैसे करेगा.

Jio Router पूरी कार की मॉनिटरिंग करके इंफॉर्मेशन एकत्रित करता है अगर आपने आपकी Speed 90 सेट की है और अगर आप इस स्पीड से ऊपर जाते हैं तो यह आपके मोबाइल में नोटिफिकेशन भेज देगा। यह इंडिया की BS-2 के बाद की कारो में सपोर्ट करेगा तथा 2009 के बाद की लगभग सभी कारों में इसका उपयोग किया जा सकता है पर एक बार आप अपने मैकेनिक से संपर्क कर इसकी जानकारी ले सकते हैं कि आपकी कार में यह कनेक्टर लगाने का स्लॉट दिया हुआ है या नहीं। यह 16 पिन  वाला कनेक्टर होता है जो आपके स्टीयरिंग डेशबोर्ड के नीचे लगता है, इसे लगाने के लिए आपको आपकी कार में स्लॉट  मिल जाएगा।

 जियो का राउटर से आप अपनी कार को एक स्मार्ट कार में बदल सकते हैं सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि इस डिवाइस के अंदर एक जियो का सिम लगेगा जो जियो का Car Router के प्लान के अनुसार आपको इसे रिचार्ज कराना होगा इसमें आपको अपने कार के अंदर एक हॉटस्पॉट को क्रिएट  करने का ऑप्शन मिलेगा जिसमें आप अपनी कार में लैपटॉप मोबाइल को सीधे वाईफाई से कनेक्ट कर सकते हैं। और अपनी कार को हॉटस्पॉट बना सकते है। यह डिवाइस लॉक रहेगा इसमें अन्य किसी नेटवर्क की सिम को आप यूज़ नहीं कर सकते हैं.

Jio Router के खास फीचर.

जियो का राउटर से आप अपनी कार को एक स्मार्ट कार में बदल सकते हैंआप अपनी कार को हॉट स्पॉट बना सकते हो जिसमें आप अपने लैपटॉप तथा अपने मोबाइल को कनेक्ट कर सकते हैं। आप ड्राइवरिंग के दौरान अपनी गलत आदतों को ड्राइवरिंग करते समय अपनी गलतियों को सुधार सकते हैं। यह कार्य स्टार्ट होने से लेकर इंजन बंद होने तक का सारा डाटा सेव करके रखता है तथा बाद में आप इसे एनालिसिस भी कर सकते हैं। यह आपको रियल टाइम जीपीएस ट्रैकिंग उपलब्ध कराता है जिसमें आप अपनी कार चोरी होने पर भी उससे ढूंढ सकते हैं या फिर यह आपकी कार ढूंढने मदद करता है।